इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह धोया, चौथा वनडे जीतकर सीरीज में बरकरार रखी जान

ENG vs AUS 4th ODI

ENG vs AUS 4th ODI

नई दिल्ली। ENG vs AUS 4th ODI: आस्ट्रेलिया के विरुद्ध पांच मैचों की सीरीज के चौथे मुकाबले में कप्तान हैरी ब्रूक (87) और लियाम लिविंगस्टन (62) की शानदार पारी के बाद मैथ्यू पॉट्स की घातक गेंदबाजी के दम पर इंग्लिश टीम ने 186 रनों से बड़ी जीत हासिल की। इसके साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली।

वर्षा से बाधित 39 ओवरों के मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 312 रन बनाए। जवाब में कंगारू 24.4 ओवर में 126 रनों पर ऑल आउट हो गए। मैच में मेहमान टीम के बल्लेबाज से पहले गेंदबाज भी फ्लॉप रहे। मेहमान टीम को पहले इंग्लिश टीम ने बल्ले से रुलाया। इसके बाद गेंदबाजों ने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की एक नहीं चलने दी।

पॉट्स ने खोल दी पोल

मेजबान टीम की ओर से सर्वाधिक चार विकेट मैथ्यू पोट्स ने चटकाए। सीरीज का निर्णायक मुकाबला रविवार 29 सितंबर को खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया को शुरुआत तो अच्छी मिली थी। ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श ने पहले विकेट के लिए 68 रन जोड़े। लेकिन जैसे ही ये दोनों पवेलियन में बैठे ऑस्ट्रेलियाई टीम की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह ढह गई। ब्रायडन कार्स ने हेड को आउट कर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। हेड ने 23 गेंदों पर 34 रन बनाए जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल रहे। वह टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे।

मार्श ने 34 गेंदों 28 रनों की पारी खेली जिसमें दो चौके और एक छक्का मारा। एलेक्स कैरी ने 13 और सीन एबॉट ने 10 रनों की पारी खेली। पॉट्स के अलावा इंग्लैंड के लिए तरफ से कार्स ने तीन और जोफ्रा आर्चर ने दो विकेट लिए। लेग स्पिनर आदिल रशीद को एक विकेट मिला।

लिविंगस्टन ने स्टार्क के ओवर में जड़े 28 रन

इससे पहले, लॉर्ड्स के मैदान पर लिविंगस्टन और ब्रूक की तूफानी पारियां देखने को मिलीं। दोनों ने जमकर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को धूल चटाई। लिविंगस्टन ने पारी के अंतिम ओवर में तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की जमकर कुटाई कर दी। उन्होंने चार छक्के और एक चौके की मदद से स्टार्क के ओवर में कुल 28 रन बटोरे। इसी के साथ वह एक ओवर में सर्वाधिक रन लुटाने वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गए।

इंग्लैंड को फिल सॉल्ट और बेन डकेट ने सधी हुई शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़े। 22 रन बनाकर जोश हेजलवुड का शिकार हो गए। विल जैक्स 10 रन ही बना सके। लेग स्पिनर एडम जैम्पा ने बेन डकेट की पारी का अंत किया। डकेट ने 62 गेंदों पर 63 रनों की पारी खेली जिसमें छह चौके और एक छक्का शामिल रहा। इसके बाद ब्रूक और लिविंगस्टन का बोलबाला देखने को मिला। ब्रूक ने 58 गेंदों पर 11 चौके और एक छक्के की मदद से 87 रन बनाए। लिविंगस्टन ने 27 गेंदों पर तीन चौके और सात छक्कों की मदद से नाबाद 62 रन बनाए।

यह भी पढ़ें:

क्या ऋषभ पंत बनेंगे IPL 2025 में RCB के नए कप्तान? जबाव के बाद सोशल ​मीडिया पर आया उबाल

घर लौटते ही गिरफ्तार होगा ये क्रिकेटर? इस वजह से खानी पड़ सकती है जेल की हवा; जानें पूरा मामला

एक ODI मैच के लिए अंपायर को मिलती है इतनी सैलरी, पढ़कर हो जाएंगे हैरान